डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। लंबे समय बाद टेस्ट रैंकिंग में पहला स्थान पाने वाली आस्ट्रेलियाई टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने कहा है कि टीम का लक्ष्य भारत को भारत में हराना है। आस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को भारत को पहले स्थान से हटा लंबे अरसे बाद टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया। लैंगर ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, हम सभी जानते हैं कि यह रैंकिंग कितनी अस्थिर है लेकिन इस समय यह चेहरे पर हंसी लाने के लिए निश्चित तौर पर अच्छी है।

उन्होंने कहा, हम जो टीम बनना चाहते हैं वहां तक पहुंचने में अभी हमें काफी काम करना है, लेकिन आखिरी कुछ वर्षो में हमने न सिर्फ मैदान के अंदर बल्कि मैदान के बाहर भी अच्छा किया है। उन्होंने कहा, निश्चि तौर पर हमारा लक्ष्य विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप जीतना है, लेकिन अंत में हम भारत को भारत में हराना चाहते हैं। जब वो आस्ट्रेलिया आएंगे तब भी हमें उन्हें हराना होगा।

भारत 2016 के बाद से पहली बार टेस्ट रैंकिग में से अपना पहला स्थान गंवा बैठा है। भारत को इसी साल के अंत में आस्ट्रेलिया में चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। मेजबान टीम इस सीरीज में अपने घर में मिली पिछली हार का बदला लेना चाहेगी। विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 2018 में आस्ट्रेलिया को उसके ही घर में 2-1 से मात दी थी। लैंगर ने कहा, आप अपने आप को तभी परख सकते हो जब आप सर्वश्रेष्ठ टीम को हराते हो और हमारे सामने कई मुश्किल प्रतिद्वंद्वी हैं।



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.
.
...
Ultimately, we have to defeat India in India itself: Langer
.
.
.


from दैनिक भास्कर हिंदी https://ift.tt/2VUZJmb