डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने बुधवार को दाती महाराज को गिरफ्तार कर लिया। दिल्ली स्थित शनिधाम के कर्ताधर्ता दाती महाराज से पुलिस ने थाने में लंबी पूछताछ की। इसके बाद उन्हें देर शाम जमानत पर रिहा कर दिया गया।

दाती महाराज की गिरफ्तारी की पुष्टि दक्षिणी जिला डीसीपी अतुल कुमार ठाकुर ने की है। डीसीपी के मुताबिक, दाती महाराज के खिलाफ 23 मई को मैदान गढ़ी थाने में मामला दर्ज किया गया था। उनके खिलाफ लॉकडाउन उल्लंघन और महामारी अधिनियम सहित अन्य कई धाराओं में मुकदमा कायम हुआ था। डीसीपी ने कहा, दाती महाराज से थाने में घटना वाले दिन के ब्योरे पर काफी देर पूछताछ की गयी। उसके बाद आरोप जमानती थे। लिहाजा कानूनी कार्यवाई पूरी करके उन्हें थाने से ही जमानत पर रिहा कर दिया गया।

सोशल डिस्टेंसिंग के बिना मंदिर में की पूजा-अर्चना
दरअसल बीते दिनों कुछ तस्वीरें और वीडियो सामने आए थे, जिसमें दाती महाराज शनिदेव मंदिर में कुछ भक्तों के साथ पूजा-अर्चना करते नजर आए थे। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया गया और और कुछ लोग बिना मास्क लगाए मौजूद थे। इस तरह नियमों की अवहेलना करने के चलते दाती महाराज के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। हालांकि जिन धाराओ में मामला दर्ज किया गया था वो जमानती धाराएं हैं, इसलिए पुलिस ने दाती महाराज को गिरफ्तार कर पूछताछ करने के बाद जमानत पर छोड़ दिया।



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.
.
...
Delhi Daati Maharaj arrested in connection with opening Shani Dham temple Mehrauli Lockdown 4.0 Violation
.
.
.


from दैनिक भास्कर हिंदी https://ift.tt/3erdWO4
via IFTTT