Pakistan: कराची के स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला, 5 लोगों की मौत, चारों आतंकी ढेर

डिजिटल डेस्क, कराची। कराची में पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में सोमवार को आतंकी हमला हुआ। इस हमले में अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि तीन लोग घायल बताए जा रहे हैं। लॉ एनफोर्समेंट एजेंसियों ने हमला करने वाले चारों आतंकियों को ढेर कर दिया। ARY न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार चार आतंकवादियों ने पीएसएक्स इमारत पर धावा बोला और अंधाधुंध गोलियां चलाईं। आतंकियों ने ग्रेनेड से भी हमला किया।

आतंकियों ने इमारत के एनट्रेंस पर ग्रेनेड फेंका
हमले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस और रेंजर्स के जवान घटना स्थल पर पहुंच गए और इलाके की घेराबंदी कर दी। इसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने इमारत में घुसकर पीछे के गेट से इसे खाली कराया। रिपोर्टों के अनुसार, हमलावर एक कार में आए थे और इमारत के एनट्रेंस पर फायरिंग शुरू कर दी। उन्होंने एक ग्रेनेड भी फेंका और इमारत में घुस गए। पुलिस और रेंजर्स के जवानों ने आसपास के इलाकों को सील कर दिया है और घायलों को मेडिकल के लिए नजदीकी अस्पताल में भेज दिया गया है। पाकिस्तान रेंजर्स के प्रवक्ता ने कहा कि स्टॉक एक्सचेंज में स्थिति नियंत्रण में है, जबकि सर्च और क्लीयरेंस ऑपरेशन चल रहा है। वहीं सिविल अस्पताल कराची में इमरजेंसी लगा दी गई है। डॉ. खादिम कुरैशी के अनुसार, पांच शव और तीन घायलों को सिविल अस्पताल कराची लाया गया।

क्या कहा पुलिस ने?
जियो न्यूज के मुताबिक, पुलिस ने कहा कि पाकिस्तानी स्टॉक एक्सचेंज पर हमला करने वाले सभी चार आतंकवादियों को मार दिया गया है। आतंकियों के हमले में चार सुरक्षा गार्ड और एक पुलिस उप-निरीक्षक मारे गए। आतंकियों ने इमारत के मुख्य द्वार पर ग्रेनेड हमला किया और अंधाधुंध गोलाबारी करके इमारत को उड़ाने का प्रयास किया। एसएसपी सिटी मुक़द्दस हैदर ने कहा कि सात घायलों को मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए एक अस्पताल में भेज दिया गया है। पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज के डायरेक्टर आबिद अली हबीब ने कहा, 'स्टॉक एक्सचेंज में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई। उन्होंने हमारे पार्किंग क्षेत्र से अपना रास्ता बनाया और सभी पर फायरिंग शुरू कर दी।



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.
.
...
Karachi, Pakistan Stock Exchange, terrorist attack, terrorist attack in pakistan
.
.
.


from दैनिक भास्कर हिंदी https://ift.tt/2Vu4NgJ

Post a Comment

0 Comments