नई दिल्ली, 28 सितंबर (आईएएनएस)। दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के जिला प्रशासन ने 60 साल से ज्यादा उम्र या को-मोर्बिडिटी वाले कोविड-19 रोगियों के होम आइसोलेशन में न रखने संबंधी आदेश को तत्काल प्रभाव से वापस ले लिया है।

रविवार को जारी किए गए नए आदेश में लिखा है, इस कार्यालय द्वारा जारी आदेश संख्या एडीएम/दक्षिण पश्चिम/2020-21/42829 / तारीख 21.9.2020 को तत्काल प्रभाव से वापस ले लिया गया है और डीजीएचएस द्वारा घर पर आइसोलेशन में रहने के लिए जारी किए गए दिशा-निर्देशों का पालन दक्षिण-पश्चिम जिले के सभी चिकित्सा अधिकारियों द्वारा किया जाना चाहिए।

इससे पहले दक्षिण पश्चिम दिल्ली के जिला प्रशासन ने 21 सितंबर को अपने आदेश में सभी उप-विभागीय मजिस्ट्रेट (एसडीएम), चिकित्सा अधिकारियों और स्थानीय पुलिस को 60 से ऊपर उम्र वाले या सह-रुग्ण वाले सभी कोविड रोगियों के कोविड देखभाल केन्द्रों में भर्ती कराने को सुनिश्चित करने के लिए कहा था।

आदेश में कहा गया था कि यह सुनिश्चित किया गया है कि सभी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए रोगी जो 60 साल से अधिक उम्र के हैं या जिन्हें अन्य बीमारियां हैं, वे अनिवार्य रूप से कोविड केयर सेंटर में स्थानांतरित हो जाएंगे।

यह आदेश दक्षिण पश्चिम दिल्ली के अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट राकेश दहिया ने जारी किया।

इसमें यह चेतावनी भी दी गई थी कि आदेश का पालन नहीं किए जाने पर मामले को गंभीरता से देखा जाएगा।

एसडीजे-एसकेपी



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.
.
...
SW Delhi reversed decision regarding home isolation of Kovid patients above 60 years of age
.
.
.


from दैनिक भास्कर हिंदी https://ift.tt/3kQN6lO