जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में इस सीजन कड़ाके की ठंड पड़ने का पूर्वानुमान

श्रीनगर, 30 नवंबर (आईएएनएस)। कश्मीर घाटी में रात में तापमान हिमांक से नीचे बना रहा, वहीं सोमवार को मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में इस सर्दी के मौसम में तापमान सामान्य से कम दर्ज होने की बात कही है।

मौसम विज्ञान विभाग ने कहा, सर्दियों के मौसम (दिसंबर से फरवरी) के दौरान, उत्तर, उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत के अधिकांश उपसंभागों और पूर्व भारत के कुछ उपसंभागों में न्यूनतम तापमान सामान्य से कम रहने की संभावना है।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर में सोमवार को न्यूनतम तापमान शून्य से 1.3 डिग्री सेल्सियस नीचे, पहलगाम में शून्य से 2.3 डिग्री और गुलमर्ग में शून्य से 3 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। लेह में न्यूनतम तापमान शून्य से 4.3 डिग्री नीचे और कारगिल में शून्य से 6.5 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

जम्मू शहर में 10.3 डिग्री, माता वैष्णो देवी बेस कैंप कटरा टाउन में 10.7 डिग्री, बटोत में 6.7 डिग्री, बनिहाल में 4.4 डिग्री और भदेरवाह में 4.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा कि इसी तरह मौसम की स्थिति 3 दिसंबर तक ऐसे ही जारी रहने की संभावना है, जिसके बाद जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है।

वीएवी-एसकेपी



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.
.
...
Cold weather forecast in Jammu and Kashmir, Ladakh this season
.
.
.


from दैनिक भास्कर हिंदी https://ift.tt/33w73bs
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments