दिल्ली: तुगलकाबाद की झुग्गियों में लगी भीषण आग, दमकल की 30 गाड़ियां मौके पर, कोई हताहत नहीं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली स्थित तुलगकाबाद की झुग्गी बस्तियों में भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया। यह हादसा सोमवार देर रात 1 बजे के करीब हुआ। हालांकि घटना की जानकारी मिलते ही दमकल की करीब 30 गाड़ियां मौके पर पहुंची और घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि हादसे में अभी तक किसी तरह की हताहत की खबर नहीं है, लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि, कई झुग्गियां पूरी तरह जलकर खाक हो गईं।  

दक्षिणी दिल्ली जोन के डिप्टी चीफ फायर ऑफिसर एसएस तुली ने बताया, तुगलकाबाद गांव में बड़े पैमाने पर लगी आग को बुझाने के लिए करीब 30 फायर टेंडर मौके पर भेजे गए। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। हालांकि आग कैसे लगी इसकी वजह का अभी तक पता नहीं चल सका है। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि, सिलेंडर फटने के कारण आग लगी थी। इसके बाद एक के बाद एक कई सिलेंडर फट गए और आग ने विकराल रूप ले लिया।

दिल्ली के अस्पताल में लगी आग
कुछ दिन पहले ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में स्थित कोविड-19 के उपचार के लिए घोषित अस्पताल सिग्नस आर्थो केयर में शनिवार (23 मई) की शाम को आग लग गई थी। यह आग अस्पताल की तीसरी मंजिल पर मौजूद ऑपरेशन थिएटर और रिकवरी रूम में लगी थी। मौके पर भेजी गई दमकल की आठ गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। घटना के दौरान अस्पताल में आठ मरीज थे, जिन्हें बाहर निकाल लिया गया था।



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.
.
...
Delhi Fire has broken out at Tughlakabad slums Around 30 fire tenders at spot
.
.
.


from दैनिक भास्कर हिंदी https://ift.tt/3d3ZbAC
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments