SSR Case: मुंबई फॉरेंसिक लैब की बड़ी लापरवाही, सुशांत के विसरा का नहीं हुआ था ड्रग्स टेस्ट

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत को करीब 3 महीने से अधिक समय गुजर चुका है। लेकिन उनकी मौत की गुत्थी अब तक नहीं सुलझ पाई है। हालांकि इस केस में मुंबई पुलिस से लेकर राजनीतिक दलों तक कई सारे लोगों पर आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी रहा। वहीं अब मुंबई फॉरेंसिक लैब की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। रिपोर्ट के अनुसार सुशांत के विसरा का ड्रग्स टेस्ट नहीं किया गया। यानी कि मुम्बई फोरेंसिक लैब ने पता ही नहीं किया था कि सुशांत को ड्रग्स दिया गया था या नहीं।

अब सीबीआई इस बात की जांच कर रही है कि मुम्बई FSL ने ऐसा क्यों किया। बता दें कि मुंबई की फोरेंसिक लैब ने हाई प्रेशर थीन लेयर क्रोमैटोग्राफी टेस्ट नहीं किया था और सिर्फ सुशांत की रूटीन विसरा जांच की थी। 

बॉम्बे हाईकोर्ट ने रिया और शोविक की जमानत याचिका पर 7 घंटे सुनवाई की

सवालों के घेरे में चिकित्सक
यही नहीं सवालों के घेरे में अब एम्स के डॉक्टर्स भी हैं। मालूम हो कि एम्स की ओर से सुशांत मामले की जांच करने के बाद सीबीआई को रिपोर्ट सौंपी गई थी। एम्स की टीम ने जो रिपोर्ट सीबीआई को सौंपी उसके अनुसार, सुशांत के विसरा में जहर का अंश नहीं मिला है। 

पिता ने कही थी ये बात
आपको बता दें कि सुशांत के पिता ने आरोप लगाए थे कि उनके बेटे को  जहर देकर मारा गया है। फिलहाल इस रिपोर्ट में वैसी कोई बात सामने नहीं आई। जिससे यह स्पष्ट हुआ कि सुशांत को जहर नहीं दिया गया। हालांकि परिवार ने यह भी कहा था कि हो सकता कि सुशांत को जबरदस्ती ड्रग्स दिया गया था। लेकिन विसरा में इसकी जांच ना होने से यह गुत्थी नहीं सुलझ सकी है। अब एम्स की टीम सीबीआई के साथ अभी एक-दो बैठकें और करेगी।



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.
.
...
SSR Case: Mumbai forensic lab negligence, Sushant's viscera did not carry out drug test
.
.
.


from दैनिक भास्कर हिंदी https://ift.tt/2Sdao93

Post a Comment

0 Comments