डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। शुक्रवार सुबह डोनाल्ड ट्रंप ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्विटर पर लिखा, मैं और अमेरिका की फर्स्ट लेडी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसके बाद हम क्वारंटीन में चले गए हैं। हम दोनों मिलकर इससे उबर जाएंगे।

ट्रंप के कोरोना संक्रमित होने की खबर मिलते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, मेरे दोस्त डोनाल्ड ट्रंप के जल्दी स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव से पहले ट्रंप के लिए ये बड़ा झटका है क्योंकि इससे उनकी चुनावी सभा प्रभावित होने का अंदेशा है। बता दें कि, व्हाइट हाउस में डोनाल्ड ट्रंप की निजी सलाहकार होप हिक्स भी शुक्रवार को ही कोरोना संक्रमित पाई गईं थीं। इसके बाद ट्रंप ने ट्वीट कर लिखा था, होप हिक्स के कोरोना की चपेट में आने के बाद मैंने और मेलानिया ने भी टेस्ट करवाया। अब टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया को 14 तक क्वारंटीन रहना होगा। 

गौरतलब है कि, दुनिया में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की सूची में अमेरिका पहले स्थान पर है। अमेरिका में अब तक कुल 74 लाख 94 हजार 671 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से 2 लाख 12 हजार 660 की मौत हुई है, जबकि 47 लाख 36 हजार 621 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.
.
...
American President Donald Trump Corona Positive and US First Lady Melania Trump test positive for Coronavirus
.
.
.


from दैनिक भास्कर हिंदी https://ift.tt/36t5BbY