डिजिटल डेस्क। वर्ल्ड नंबर-1 सर्बियाई स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के तीसरे राउंड में प्रवेश कर लिया है। जोकोविच ने मेंस सिगल्स के दूसरे राउंड के मैच में लिथुआनिया के गैरवरीय रिकार्ड्स बेरांकिस को 6-1, 6-2, 6-2 से हराया। इस जीत के साथ ही जोकोविच लगातार 15वीं बार टूर्नामेंट के तीसरे राउंड में पहुंचे हैं। जोकोविच ने 2016 में रोलां गैरो में अपना पिछला खिताब जीता था। इसके साथ ही जोकोविच ने रोलां गैरो में 70वीं जीत हासिल की है। अब जोकोविच का तीसरे राउंड में सामना कोलंबिया के डेनियल ई. गालान से होगा।

18वें ग्रैंड स्लैम खिताब के लिए चुनौती पेश कर रहे जोकोविच ने इस साल सिर्फ एक मैच हारा है, जबकि उन्हें 33 में जीत हासिल हुई है। उन्हें एकमात्र हार पिछले महीने यूएस ओपन में डिस्क्वालिफाई होने के कारण मिली थी। वहीं, कनाडा के नौंवे वरीय डेनिस शापावालोव को दूसरे राउंड में उलटफेर का सामना करना पड़ा। उन्हें स्पेन के रोबर्टो कारबालेस बाएना ने 7-5, 6-7 (5), 6-3, 3-6, 8-6 से हराया। 

केनिन और जेलेना भी तीसरे राउंड में पहुंची
वहीं विमेंस सिंगल्स में सोफिया केनिन और जेलेना ओस्टापेंको ने भी तीसरे राउंड में भी प्रवेश कर लिया है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन सोफिया ने दूसरे राउंड में अन्ना बोगडन को 3-6, 6-3, 6-2 से शिकस्त दी। अब 21 साल की सोफिया का सामना इरीना बारा से होगा। ओस्टापेंको ने दूसरी वरीय कैरोलिना प्लिस्कोवा को 6-4 6-2 से शिकस्त दी। ओस्टापेंको ने 2017 में अपना एकमात्र मेजर खिताब यहीं जीता था। प्लिस्कोवा उस साल सेमीफाइनल में पहुंची थीं और सिमोना हालेप से हार गई थीं। 

गैर वरीयता प्राप्त इस लातवियाई खिलाड़ी का सामना अब स्पेन की पौला बडोसा से होगा, जिन्होंने अमेरिकी 29वीं वरीय स्लोएन स्टीफंस को मात दी। दो बार की विम्बलडन चैंपियन और सातवीं वरीयता प्राप्त पेट्रा क्विटोवा ने भी तीसरे राउंड में जगह बनाई। उन्होंने इटली की जैस्मीन पाओलिनी को 6-3 6-3 आसानी से मात दी। 



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.
.
...
French Open 2020: Novak Djokovic storms to 70th win at Roland Garros
.
.
.


from दैनिक भास्कर हिंदी https://ift.tt/34kIL3s