मप्र उपचुनाव: कमलनाथ के बाद इमरती देवी के चुनाव प्रचार करने पर लगी रोक

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा की 28 सीटों पर तीन नवंबर को वोटिंग होनी है। इससे पहले निर्वाचन आयोग ने शनिवार को प्रदेश की मंत्री और भाजपा उम्मीदवार इमरती देवी (Imrati Devi) पर प्रचार के लिए बैन लगा दिया है। यह बैन आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले को लेकर लगाया गया है। जिससे आज इमरती देवी प्रचार नहीं कर पाएंगी। 

जारी आदेश में कहा गया है कि संविधान के अनुच्छेद 324 के तहत मिली शक्तियों के आधार पर निर्वाचन आयोग भाजपा प्रत्याशी इमरती देवी को मध्यप्रदेश में कहीं भी किसी भी तरह की जनसभा, जुलूस, रैलियां, रोड शो और मीडिया में साक्षात्कार के साथ सार्वजनिक बयान जारी करने पर रोक लगाता है।

बता दें कि इससे पहले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ पर चुनाव आयोग ने कार्रवाई की थी। आयोग ने कमलनाथ का नाम स्टार प्रचारकों से हटा दिया था। चुनाव आयोग ने यह कार्रवाई भी आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन पर की थी। 

चुनाव आयोग ने अपने आदेश में कहा था कि कमलनाथ के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायतें लगातार आ रही थीं। बीजेपी नेता इमरती देवी को आइटम बोलने के बाद कमलनाथ ने एक अन्य सभा में शिवराज सिंह को नौटंकी कलाकार भी कहा था।

वहीं, कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम द्वारा 27 अक्तूबर को मध्यप्रदेश के जौरा, मुरैना में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करने के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने पर चुनाव आयोग ने 48 घंटे के भीतर आचार्य प्रमोद कृष्णम से स्पष्टीकरण मांगा है।
 



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.
.
...
MP by-election: Ban on campaigning of Imarti Devi after Kamal Nath
.
.
.


from दैनिक भास्कर हिंदी https://ift.tt/34MqXjn

Post a Comment

0 Comments