अमेरिकी सीनेट में रिपब्लिकन नेता मैककॉनेल की सीनियर सीनेट

वाशिंगटन, 4 नवंबर (आईएएनएस)। अमेरिकी सीनेट में रिपब्लिकन नेता मिच मैककॉनेल ने डेमोक्रेटिक उम्मीदवार एमी मैकग्राथ को हराकर केंटकी के सीनियर सीनेटर के रूप में अपना सातवां कार्यकाल जीत लिया है।

एनबीसी न्यूज के मुताबिक, मंगलवार रात को 79 प्रतिशत मतों के साथ मैककॉनेल ने मैकग्राथ पर जीत दर्ज की। जो कि 1984 में सीनेट के लिए चुने जाने के बाद से उनके लिए सबसे कठिन चुनौती में से एक रहीं। मैककॉनेल को 57.9 प्रतिशत और मैकग्राथ को 38.3 प्रतिशत वोट मिले।

अपनी जीत के मौके पर मैककॉनेल ने कहा, मैं उन चार कांग्रेस के नेताओं में से एक हूं जो न्यूयॉर्क या कैलिफोर्निया से नहीं हैं।

उन्होंने कहा, मैंने कभी नहीं सोचा था कि केंटुकी के लोग मुझे अपने राज्य के इतिहास में सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले सीनेटर बनाएंगे या मेरे साथी सीनेट रिपब्लिकन मुझे अमेरिकी सीनेट के इतिहास में सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाला रिपब्लिकन नेता बनाएंगे।

वहीं, मैक्ग्राथ ने अपनी हार पर अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है।

78 वर्षीय मैककॉनेल को उम्मीद है कि वो सीनेट मेजॉरिटी लीडर के रूप में फिर से चुने जाएंगे।

वीएवी-एसकेपी



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.
.
...
Republican senator McConnell's senior Senate in the US Senate
.
.
.


from दैनिक भास्कर हिंदी https://ift.tt/3659wK6

Post a Comment

0 Comments