US OPEN 2020: आज से शुरु होगा यूएस ओपन, जोकोविच के पास 18वां ग्रैंड स्लैम जीतने का मौका; नडाल-फेडरर टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे

डिजिटल डेस्क। कोरोनावायरस महामारी के बीच टेनिस का सबसे बड़ा टूर्नामेंट ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन आज से अमेरिका के न्यूयॉर्क में खेला जाएगा। टूर्नामेंट के सभी मैच बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में होंगे। 20 बार ग्रैंड स्लेम का खिताब जीतने वाले स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और 19 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन स्पेन के राफेल नडाल इस बार टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे। 21 साल में यह पहली बार होगा, जब यह दोनों दिग्गज खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं खेलेंगे। 

वहीं फेडरर और नडाल की गैरमौजूदगी में सर्बिया के वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविच के पास 18वां ग्रैंड स्लैम जीतने का मौका है। भारत की ओर से युवा स्टार खिलाड़ी सुमित नागल दूसरी बार टूर्नामेंट में उतर रहे हैं। उनका पहला मुकाबला 1 सितंबर को मेन्स सिंगल्स में अमेरिका के ब्रेडली क्लान से होगा।

बियांका एंद्रेस्कू भी टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगी
विमेंस सिंगल्स की डिफेंडिंग चैंपियन कनाडा की बियांका एंद्रेस्कू भी कोरोना के कारण इस बार टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगी। इनके अलावा ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड नंबर-1 एश्ले बार्टी, रोमानिया की वर्ल्ड नंबर-2 सिमोना हालेप,एलिना स्वितोलिना, किकि बेर्टेंस और बेलिंडा बेंसिस भी इस बार टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले रही हैं। 



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.
.
...
us open 2020 Start From Today: Novak djokovic, rafael nadal, roger federer, sumit naga, Live Updates
.
.
.


from दैनिक भास्कर हिंदी https://ift.tt/3juEf8A

Post a Comment

0 Comments